2 Best Letter to mother in Hindi | माँ को पत्र

हेल्लो दोस्तों कैसे है आप सब आपका बहुत स्वागत है इस ब्लॉग पर। हमने इस आर्टिकल में Letter to mother in Hindi Maa Ko Patra डिटेल में पढ़ाया है जो कक्षा 5 से लेकर Higher Level के बच्चो के लिए लाभदायी होगा। आप इस ब्लॉग पर लिखे गए Letter to mother in Hindi Maa Ko Patra को अपने Exams या परीक्षा में इस्तेमाल कर सकते हैं


बेटे का पत्र माँ के नाम | Letter to mother in Hindi

आदरणीय माँ,

जिस दिन से मैं यहाँ आया हूँ एक बात का का विचार रह-रहकर मेरे मन में उठता है अब तक खुद को यहाँ के माहौल में व्यवस्थित करने के चक्कर में लिखना चाहकर भी न लिख सका। रात्रि के समय जब मैं भोजन करने बैठता हूँ तो मुझे आपके उन क्षणों की याद ताजा हो आरी है जबकि आप मेरे निकट बैठकर अपने हाथों से स्वादिष्ट व्यंजन परोसती थीं। वे व्यंजन जो सिर्फ आपके कुशल हाथों से ही तैयार हो सकते हैं, मेरे लिए भुलाना असम्भव है।

प्रिय माँ, कृपया मेरे लिए चिन्तित न होइएगा।

पिता के प्रति मेरा सम्मान । मैं आशा करता हूँ कि वे अपने स्वास्थ्य की उचित देख-भाल कर रहे होंगे। विशू को मेरा आशीष पहुँचे।

आपका स्नेही पुत्र,
राजेश


माँ को दवा भेजने का पत्र | Letter to mother in Hindi

आदरणीय माताजी,

आपने जैसा लिखा था उसके अनुसार मैं आपकी सेवा में प्राथमिक चिकित्सा की दवाओं का पैकेट भेज रहा है। दवा के साथ निर्देश दिये गये हैं, उसके अनुसार ही आप इस्तेमाल कीजिएगा। साथ ही उपचार सम्बन्धी एक पुस्तक भी भेज रहा हूँ।, सामान्य मर्जी के लिए वह उपयोगी साबित होगी।

आपका आज्ञाकारी
महेश


तो दोस्तों आपको यह Letter to mother in Hindi Maa Ko Patra पर यह article कैसा लगा। कमेंट करके जरूर बताये। अगर आपको इस निबंध में कोई गलती नजर आये या आप कुछ सलाह देना चाहे तो कमेंट करके बता सकते है।

यह भी पढ़े – letter to father in Hindiपिता को पत्र – Pita Ko Patra

Leave a Comment